रविवार, 28 सितंबर 2008

प्लेन में धक्का

गाडिय़ों में धक्का लगाना आम बात है लेकिन प्लेन में धक्का लगाना पड़ जाए तो...
चीन के झेंगजू एयरपोर्ट पर क्रू को एक अजीब स्थिति से दो चार होना पड़ा। दरअसल, गुइलिन से आ रहे विमान मैं तकनीकी खराबी आ गई एयरपोर्ट पर उतरना पड़ा। पायलट ने ऐन वक्त पर ब्रेक लगा दिया और सभी यात्री सुरक्षित बच गए। इस खराबी के कारण विमान रनवे पर ही रुका रहा, लेकिन वहां से हटाने के लिए एयरपोर्ट के 30 कर्मचारियों को लगभग आधे मील तक विमान को धक्का लगाना पड़ा। 69 यात्री और चालक दल के 7 सदस्य विमान में ही बैठे रहे। 2 घंटे की मशक्कत के बाद वे खराब विमान को रनवे से हटाने में कामयाब रहे। एक कर्मचारी ने कहा कि शुक्र है विमान का वजन केवल 20 टन था, वरना हम लोगों की हालत पतली हो जाती। मुझे यहां काम करते 10 साल हो गए, लेकिन ऐसी नौबत कभी नहीं आई थी। यह खबर सुनने के बाद संता ने बंता से कहा शुक्र है की धक्का जमीन पर खड़े प्लेन में ही लगाना पड़ा अगर कहीं धक्का आसमान में खराब हुए प्लेन में लगाना पड़ता तो मेरा तो पसीने के मारे बुरा हाल हो जाता

3 टिप्‍पणियां:

सिद्धार्थ शंकर त्रिपाठी ने कहा…

हुड़ी बाबा! ये सन्ता-बन्ता वहाँ भी पहुँच गये? अभी तो लालू की छुकछुकिया ठेल रहे थे...

स्वागत है आपका हिन्दी ब्लॉग जगत में।

बेनामी ने कहा…

संता-बंता के साथ ब्‍लाग जगत में आपका स्‍वागत है।

प्रदीप मानोरिया ने कहा…

.. आपका चिठ्ठा जगत में हार्दिक स्वागत है निरंतरता की चाहत है .. मेरा आमंत्रण स्वीकारें समय निकल कर मेरे ब्लॉग पर पधारें